new    ई – भर्ती के लिए यहां क्लिक करे ।

संगठन का विवरण

उच्‍च तकनीकी उद्योगों की संवृदि्ध, विशिष्‍ट सामग्रियों की उपलब्‍धता से अभिन्‍न रूप से जुड़ी है । परमाणु - ऊर्जा, आयुधकरण, विद्युत व सामान्‍य अभियांत्रिकी उद्योगों ने एक उच्‍च स्‍तरीय तकनीकी क्षमता हासिल कर ली है, जिसके फलस्‍वरूप, ठोस गुणवत्‍ता वाली सामग्रियों की आवश्‍यकता में वृदि्ध हुई है ।

भारत सरकार के उद्यम, मिश्र धातु निगम की स्‍थापना, सामरिक सामग्री के निर्माण में, राष्‍ट्र को आत्‍मनिर्भर बनाने के उद्देश्‍य से 1976 में हैदराबाद में की गई थी । पिछले तीन दशकों से भी अधिक समय से मिधानि राष्‍ट्रीय महत्‍व के उनके कार्यक्रमों को तथा भारतीय उद्योग के हाइटेक क्षेत्रों को सहयोग करने हेतु, मिश्र धातुओं को विकसित करते, क्रांतिक तकनीकों व उत्‍पादों के देशीकरण आदि जैसे चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करता आया है । अब मिधानि, अपने ग्राहकों के क्रांतिक अनुप्रयोगों संबंधी विशिष्‍ट आवश्‍यकताओं के लिए उपयुक्‍त, कस्‍टम - मेड मिश्र धातुओं के विकास व निर्माण में अपनी सक्षमता सिद्ध कर रहा है ।



यह मिश्र धातु निगम लिमिटेड- एक मिनी रत्‍न स्‍टेटस वाले सार्वजनिक उद्यम, रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार की सरकारी वेबसाइट है ।
कॉपीराइट (सी) 2015 मिश्र धातु निगम लिमिटेड (मिधानि) ।